बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6 पहुंची

Last Updated 26 Mar 2020 12:02:21 PM IST

बिहार के कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। मुंगेर के रहने वाले दो और मरीजों को कोरोना पॉजिटीव पाया गया।


पटना के राजेंद्र मेमोरियल चिकित्सका विज्ञान अनुसंधान (आरएमआरआई )जांच केंद्र ने इसकी पुष्टि की है।

केंद्र के मुताबिक, बुधवार को भेजे गए सैंपलों में से 128 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव पाए गए थे जबकि दो में कोरोना के वायरस पाए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि अब तक कुल 1228 यात्रियों को सर्विलांस पर रखा गया , जिसमें सबसे ज्यादा गोपालगंज के 183 लोग शामिल हैं। इनमें से 162 लोग अपने 14 दिनों की अवधि पूरी कर ली है।

राज्य के छह पॉजीटिव मरीजों में से तीन मुंगेर और तीन राजधानी पटना के हैं। इनमें से मुंगेर के रहने वाले एक मरीज की मौत हो चुकी है।
इस बीच शहर के बाद अब कोरोना वायरस से चक्र को तोड़ने के लिए गांव में लॉकडाउन का पालन करने को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है। इस मामले को लेकर राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बुधवार को राज्य के मुखियाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की और उनसे इस कार्य में सहयोग देने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन घोषित किया था। बाद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment