पटना में 31 तक यात्री बसों का परिचालन बंद

Last Updated 22 Mar 2020 04:34:52 AM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए परिवहन विभाग ने पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है।


पटना में 31 तक यात्री बसों का परिचालन बंद

शनिवार से सिटी सर्विसेज की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है। वहीं रविवार से अंतरराज्यीय बसें भी नहीं चलेंगी।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर  31 मार्च तक  सिटी बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है।

31 मार्च तक सरकारी एवं प्राइवेट सभी तरह की सिटी बसों एवं अंतरराज्यीय बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। स्थिति सामान्य होने के बाद ही बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया जायेगा।

पटना-दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के परिचालन पर भी 31 मार्च तक रोक लगाई गई है। दिल्ली के लिए सात बसों का परिचालन किया जा रहा था। बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना में 120 सिटी बसों का परिचालन प्रतिदिन किया जाता है।

हर दिन लगभग 50 हजार यात्री सिटी बसों से सफर करते हैं। इसके पूर्व 31 मार्च तक काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों को बंद किया जा चुका है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों का सेनेटाइज सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित जिलों के डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment