बिहार में युवाओं की स्थिति दयनीय : तेजस्वी

Last Updated 23 Nov 2019 10:56:28 AM IST

आरजेड़ी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि 15 वर्षों के नीतीश-भाजपा सरकार में बिहार में युवाओं की स्थिति दयनीय है।


आरजेड़ी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य में चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों की बहाली में अधिकांश एमबीए, एमसीए और बीटेक अभ्यर्थियों के आवेदन करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुऐ आज कहा कि प्रदेश में पिछले 15 साल में नीतीश और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं की स्थिति काफी दयनीय है।

यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा,‘‘15 वर्षों के नीतीश-भाजपा सरकार में बिहार में युवाओं की दयनीय स्थिति। ग्रुप-डी (चतुर्थवर्गीय) के 186 पदों जैसे चपरासी, माली और सफाईकर्मी के लिए पांच लाख से अधिक लोगो ने आवेदन दिया है। इनमे अधिकांश एमबीए (मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन), एमसीए (मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन), एम-कॉम (वाणिज्य विषय में परास्नातक) और बी.टेक (इंजीनियरिंग स्नातक) हैं।  तकरीबन तीन से पांच सेकंड में एक व्यक्ति का इंटरव्यू हो रहा है।’’

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा में चतुर्थवर्गीय 186 पदों की नौकरी के लिए पांच लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है। इसके लिए 04 सितंबर से ही विधानसभा परिसर में  साक्षात्कार चल रहा है और अभी तक करीब चार लाख से ज्यादा छात्रों ने इंटरव्यू दे  दिए हैं जबकि शेष आवेदकों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया जारी है।

वार्ता
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment