नवरात्र पर IRCTC की सौगात, सहरसा-कटरा के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

Last Updated 03 Oct 2019 04:08:23 PM IST

नवरात्र के मौके पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आआरसीटीसी) माता वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को बड़ी सौगात देते हुए दर्शन यात्रा के लिए सहरसा से कटरा के बीच विशेष आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलायेगी।


आइआरसीटीसी के क्षेत्रिय प्रबंधक राजेश कुमार ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल में पहली बार इस तरह की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।

उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेन 15 अक्टूबर को सहरसा रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए खुलेगी जो खगड़िया, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पाटलिपुत्र, बक्सर और उत्तर प्रदेश के पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए कटरा स्टेशन पहुंचेगी।

कुमार ने बताया कि माता वैष्णो देवी का दर्शन कराने के बाद हरिद्वार के हरकी पौड़ी में गंगा आरती और राम झूला समेत अन्य स्थानों का भ्रमण कराते हुए यह ट्रेन 22 अक्टूबर को वापस सहरसा स्टेशन पहुंचेगी। पूरी या सात रात और आठ दिन की होगी जिसमें प्रति यात्री सात हजार 551 रुपये किराया लगेगा। इस यात्रा में पर्यटकों को शयनयान क्षेणी की सीटे उपलब्ध होंगी। यात्रा के दौरान शाकाहारी भोजन, बस और ठहरने के लिए धर्मशाला समेत अन्य सुविधा प्रदान की जायेगी।

इस यात्रा के लिए आइआरसीटीसीटूरिज्म डॉट कॉम या अधिकृत एजेंट से अपना टिकट बुकिंग कराया जा सकता है।
 

 

वार्ता
समस्तीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment