बिहार में सावन के आखिरी सोमवार, बकरीद के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Last Updated 12 Aug 2019 12:38:05 PM IST

ईद-उल-अज़हा और सावन के आखिरी सोमवार के एक साथ 12 अगस्त को होने के मद्देनजर बिहार में आज सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिलों के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और किसी भी आपात स्थिति के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैयार रखा गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीतेन्द्र कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘किसी भी अप्रिय घटना से निपटने और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस की मदद के लिए ‘रैपिड एक्शन फोर्स’ की एक टुकड़ी और सशस्त्र सीमा बल क्रमश: पटना और भागलपुर में मौजूद हैं।’’

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों से दोनों त्योहारों के एक ही दिन होने के मद्देनजर कानून और व्यवस्था बनाए रखने और सोशल मीडिया के माध्यम से फैलने वाली अफवाहों को रोकने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया था, जिसके बाद ही सुरक्षा के यह इंतजाम किए गए हैं ।

राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, "त्याग और बलिदान के लिए प्रेरित करने वाला यह पर्व हमारे जीवन में सहिष्णुता, सद्भावना, प्रेम व बंधुत्व की भावना संचारित करता है। समाज में अमन-चैन, खुशहाली व तरक्की के लिए संकल्प लें, ताकि बिहार विकास पथ पर निरंतर तेजी से आगे बढ़ता रहे।"

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी है।

मुख्यमंत्री ने इस त्योहार को मेल-जोल, आपसी भाईचारा व सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।
 

भाषा/आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment