राजद में उम्मीदवारों, गठबंधन भागीदारों पर लालू करेंगे फैसला

Last Updated 10 Mar 2019 12:11:20 AM IST

राजद ने कहा है कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन और गठबंधन भागीदारों पर पार्टी के प्रमुख लालू प्रसाद का निर्णय अंतिम होगा।


राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

राजद के केंद्रीय संसदीय बोर्ड में यह फैसला लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सकरुलर रोड आवास पर बिहार और झारखंड की प्रदेश इकाइयों की भी बैठक हुई।
राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने सर्वसम्मति से लालू प्रसाद को लोकसभा चुनावों और विधानसभा उपचुनावों में उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिकृत किया है।
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने बताया, ‘‘इसके अलावा पार्टी प्रमुख को लोकसभा चुनाव के लिए समान सोच वाले दलों के साथ तालमेल या गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए भी अधिकृत किया गया है।’’

चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद प्रसाद रांची में सजा काट रहे हैं।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि राजद के नेता हर शनिवार को जेल में लालू से मिलते हैं जहां उन्हें ताजा घटनाक्रम से वाकिफ कराया जाता है।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधानपाषर्द कमर आलम के साथ झा ने कहा कि राजद की बिहार और झारखंड प्रदेश इकाई ने प्रस्ताव पारित किया और केंद्रीय संसदीय बोर्ड को अवगत कराया कि उम्मीदवारों और गठबंधन भागीदारों के चयन को लेकर पार्टी में प्रसाद का फैसला अंतिम होगा।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment