बिहार : नवादा में धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने पर हंगामा, स्थिति तनावपूर्ण

Last Updated 04 Apr 2017 03:47:48 PM IST

बिहार के नवादा जिला मुख्यालय पर रामनवमी के एक दिन पूर्व मंगलवार को असामाजिक तत्वों द्वारा एक धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ.


फाइल फोटो : सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

इसे लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान कई दुकानों में आग लगा दी गई तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

पुलिस के अनुसार, नवादा के सद्भावना चौक पर धार्मिक पोस्टर लगाए गए थे, इसी क्रम में मंगलवार को कई पोस्टर फटे हुए पाए गए. इसके बाद क्षेत्र के लोग नाराज हो गए. पोस्टर फाड़े जाने की घटना से आक्रोशित लोगों ने सद्भावना चौक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 को जाम कर दिया.

इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने सड़क जाम कर रहे लोगों पर पथराव किया. इस घटना के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों तरफ से जमकर पत्थबाजी हुई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया. इसके बाद आक्रोशित लोगों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं.



इस दौरान आधा दर्जन दुकानों में आग लगा दी गई या उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस दौरान कई वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए गए.

घटना के तुरंत बाद स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की. उन्होंने इस घटना के पीछे प्रशासनिक विफलता को जिम्मेदार बताया है.

नवादा के पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, परंतु क्षेत्र में तनाव बना हुआ है. क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

नवादा के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा, "शुरुआती जांच से पता चला है कि धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने के बाद विवाद प्रारंभ हुआ. वैसे पूरे मामले की जांच की जा रही है. पहली प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रित करना है. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment