छुट्टी न मिलने से नाराज CISF जवान ने चार साथियों को मार डाला

Last Updated 13 Jan 2017 03:41:45 AM IST

बिहार के औरंगाबाद जिले में छुट्टी नहीं मिलने और तंज कसने से नाराज सीआईएसएफ के जवान ने अपने चार साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी.


घटना के बाद मौके पर पंचनामा तैयार करती स्थानीय पुलिस. (इनसेट) गिरफ्तार जवान बलबीर.

औरंगाबाद जिले में बारून और नवीनगर प्रखंड की सीमा पर नरारीकला खुर्द थाना क्षेत्र में अंकोरहा रेलवे स्टेशन के पास बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी (बीएसपीएचसी) व एनटीपीसी लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम नवीनगर पावर जेनरेटिंग कंपनी लि. (एनपीपीजीसीएल) की निर्माणाधीन वृहद ताप विद्युत परियोजना में कार्यस्थल की सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ की टीम के एक जवान ने बृहस्पतिवार को मामूली सी बात पर अपने ही साथियों पर इंसास रायफल से गोलियों की बौछार कर दी. फायरिंग में दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गये.

दोनों घायलों जवानों को आनन-फानन में इलाज के लिए समीपवर्ती रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही औरंगाबाद के पुलिस कप्तान डॉ. सत्यप्रकाश मौके पर पहुंचकर कैम्प किये हुए हैं.

उधर सीआईएसएफ के वरीय अधिकारी भी पटना से मौके के लिए रवाना हो गए है जो फिलहाल रास्ते में थे. बताया जाता है कि सीआईएसएफ के कांस्टेबल बलबीर सिंह ने अपनी टुकड़ी के अधिकारियों से छुट्टी मांगी थी जिसे स्वीकृत नहीं किया गया.

छुट्टी स्वीकृत नहीं होने पर साथी जवानों ने उसकी खिल्ली उड़ायी. इसी बात से आवेश में आकर जवान ने अपने साथियों पर इंसास रायफल से फायरिंग कर दी जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दो की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गयी.

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि जवान हाल में ही 5 जनवरी को छुट्टी से लौटा था. इसी कारण उसकी छुट्टी स्वीकृत नहीं हुई परंतु अधिकारिक तौर पर इसकी भी पुष्टि नहीं हो सकी है. मृतकों में हवलदार एएन मिश्रा, बच्चा शर्मा, एएसआई जीएस राम एवं हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार हैं. 

एसपी ने मामले की पुष्टि की है. हमलावर जवान को गिरफ्तार करने के साथ ही उसका हथियार जब्त कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि गोलीबारी करने वाले जवान बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि बलबीर ने छुटटी पर जाने के लिए आवेदन दिया था और उन्हें छुट्टी नहीं मिल पाई.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment