गूगल प्‍ले बतायेगा, वीपीएन ऐप सुरक्षित है या नहीं

Last Updated 06 Nov 2023 09:34:54 AM IST

वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) ऐप्स से शुरुआत करते हुए, गूगल प्‍ले स्टोर पर कुछ श्रेणियां अब यूजरों को भरोसेमंद और सुरक्षित ऐप्स ढूंढने में मदद करने के लिए एक बैनर दिखाएंगी।


वीपीएन ऐप

गूगल ने कहा कि ये बैनर यूजरों को "स्वतंत्र सुरक्षा समीक्षा" बैज के बारे में बताएंगे, उन ऐप्स को उजागर करेंगे जिनका स्वतंत्र ऑडिट हुआ है। कंपनी ने कहा, "यूजरों को एक सरल व्‍यू देने में मदद करने के लिए कि कौन से ऐप्स स्वतंत्र सुरक्षा सत्यापन से गुजरे हैं, हम विशिष्ट ऐप प्रकारों के लिए एक नया गूगल प्‍ले स्टोर बैनर पेश कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत वीपीएन ऐप्स से होगी।"जब कोई यूजर वीपीएन ऐप खोजता है, तो उसे अब गूगल प्‍ले के शीर्ष पर एक बैनर दिखाई देगा जो उसे डेटा सुरक्षा अनुभाग में "स्वतंत्र सुरक्षा समीक्षा" बैज के बारे में जानकारी देगा।

यूजरों के पास "और जानें" को चुनने का विकल्‍प भी है, जो उन्हें ऐप वैलिडेशन डायरेक्टरी पर रीडायरेक्ट करता है, जो उन सभी वीपीएन ऐप्स को देखने के लिए एक केंद्रीकृत स्थान है जिनकी स्वतंत्र रूप से सुरक्षा समीक्षा की गई है। गूगल ने कहा, "यूजर ऐप वैलिडेशन डायरेक्टरी में अतिरिक्त तकनीकी मूल्यांकन विवरण भी खोज सकते हैं, जिससे उन्हें वीपीएन ऐप को डाउनलोड करने, उपयोग करने और अपने डेटा पर भरोसा करने के बारे में अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी।"

वीपीएन प्रदाता जैसे नॉर्डवीपीएन, गूगल वन, एक्सप्रेसवीपीएन और अन्य पहले ही स्वतंत्र सुरक्षा परीक्षण से गुजर चुके हैं और सार्वजनिक रूप से बैज घोषित कर चुके हैं। कंपनी ने कहा, "हम अतिरिक्त वीपीएन ऐप डेवलपर्स को स्वतंत्र सुरक्षा परीक्षण से गुजरने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और आशा करते हैं।"

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को,


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment