कुत्ते को हवा में उड़ाने के लिए गैस के गुब्बारों से बांधा

Last Updated 27 May 2021 04:33:43 PM IST

जानवरों से क्रूरता की कई कहानियां आपने सुनी होंगी लेकिन ये मामला अलग है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गौरव शर्मा नाम के एक एसे यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है जिसने कुत्ते को हवा में उड़ाने के लिए उसे हीलियम गैस से भरे कई गुब्बारों से बांध दिया था।


हीलियम गुब्बारों से डॉग को हवा में उड़ाने के आरोप में दिल्ली का यूट्यूबर गिरफ्तार

उसने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया था। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिण अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि गौरव शर्मा को जानवरों के प्रति क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें पीपुल फॉर एनिमल्स सोसाइटी के गौरव गुप्ता नामक एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि गौरव शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने एक वीडियो बनाया था जिसमें वह अपने पालतू जानवर को बांधता हुआ दिखाई दे रहा है। कुत्ते को हीलियम गुब्बारों के साथ और बाद में उन्होंने गुब्बारों को ढीला छोड़ दिया जिससे कुत्ता हवा में उड़ गया और इसलिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।

उन्होंने कहा कि वीडियो 21 मई को शूट किया गया था।

डीसीपी ने कहा कि आईपीसी, आपदा प्रबंधन अधिनियम और पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और मालवीय नगर निवासी शर्मा को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह एक यूट्यूबर है और उसने इसी मकसद से यह वीडियो बनाया है।

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शर्मा पालतू कुत्ते को हीलियम के गुब्बारों से बांधता है। बाद में उसने हीलियम गैस से भरे गुब्बारों को छोड़ा, जिससे कुत्ता हवा में उड़ गया।


हीलियम का आणविक भार 4 और है, और यह हवा से हल्का है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment