शादी के कार्ड में लिखा अनोखा नोट, गेस्ट कृपया ध्यान दें

Last Updated 01 May 2017 04:07:49 PM IST

शादी के कार्ड तो आपने बहुत से देखे होंगे और सब शादी के कार्ड का आखिरी नोट जिस पर लिखा जाता है मेले मामू, चाचू की शादी में जलूल आना, लेकिन क्या आपने इस नोट में कुछ अलग लिखे देखा हैं नहीं.. तो पढ़े हमारी इस खबर को..


(फाइल फोटो)

शादियों में हर्ष फायर और इससे आए दिन होने वाले हादसों के लिए कुख्यात मध्यप्रदेश के भिंड जिले के एक परिवार ने अपनी बेटी के विवाह के पहले मिसाल कायम की है.
           
जिला मुख्यालय निवासी सेवानिवृत पुलिस उपनिरीक्षक मलखान सिंह चौहान और उनके पुत्र शशि भूषण चौहान ने अपने परिवार की बेटी श्वेता की शादी के लिए छपवाए कार्ड में लोगों से आग्रह किया है कि वे हर्ष फायर ना करें और शादी में कोई शराब पीकर ना आए. इसके साथ ही कार्ड में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और एक पेड़ अवश्य लगवाओ का भी संदेश दिया गया है.
           
श्री चौहान ने बताया कि शादी समारोह में हर्ष फायर, शराब या अन्य कोई नशा करने वाले ना शामिल हों, इसमें उनके पूरे परिवार की भी पूरी सहमति थी. ग्वालियर से आने वाली बारातियों को भी इस चेतावनी से अवगत करा दिया गया है. यदि शादी समारोह में कोई इस तरह की हरकत करता पाया जाता है तो उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा.
           

चंबल संभाग के इस जिले में शादी समारोह में बंदूकों से हर्ष फायर करना, शराब पीकर बारात में डांस करना एक रीति रिवाज में शुमार बताया जाता है. शादी समारोह में बंदूक लेकर चलना शान समझा जाता है.

प्रतिवर्ष शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान मौतें होती है. जिला प्रशासन ने हर्ष फायर पर रोक लगा दी है, इसके बावजूद हर्ष फायर नहीं रुक पा रहे हैं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment