Video: मेरठ में दिखी हिंदू-मुस्लिम सोहार्द की अनोखी मिसाल

Last Updated 01 May 2017 01:20:14 PM IST

आए दिन आती धर्म के नाम पर हो रही वमनस्ता की खबरों से इतर मेरठ में हिंदू-मुस्लिम प्रेम की मिसाल पेश करती ये खबर आपका हद्य पिघला देगी.मेरठ आपसी भाईचारे की अनोखी मिसाल देखने को मिली है.


मेरठ में दिखी हिंदू-मुस्लिम सोहार्द की अनोखी मिसाल

खबर मेरठ के लिसाड़ी गेट के खुशहाल कॉलोनी की है जहां के मुस्लिम समुदाय ने अपने हिंदू पड़ोसी की मौत के बाद न केवल उसकी अंतिम विदाई का इंतजाम किया बल्कि उसका अंतिम संस्कार हिंदू मान्यताओं के अनुसार किया.

यहां एक हिंदू बुजुर्ग रमेश भाटिया की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय ने हिंदू रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार तो किया ही साथ ही उनके चले जाने के गम कॉलोनी के हर शख्स की आंख में साफ झलकता दिखाई दिया.

कॉलोनी के लोगों ने बताया कि रमेश भाटिया नाम का एक बुजुर्ग पिछले 20 साल से खुशहाल कॉलोनी में रह रहे थे उनका संबंध यहां रहने वाले सभी मुस्लिम भाईयों के साथ बेहद गहरा था.

आपको बता दें की कॉलोनी में ज्यादातर मुस्लिम लोगों की आबादी है. बुजुर्ग रमेश भाटिया को किसी ने भाई बना लिया था तो किसी ने चाचा. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी. कॉलोनी के हर लोगों ने उनकी रात-दिन सेवा की इलाज करवाया लेकिन उन्हें बचा न सके.

लेकिन उनकी मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति-रिवाज के साथ करके अपनी इंसानियत अपने प्रेम और मानवता की ऐसी मिसाल पेश की जो धर्म के नाम पर लड़ने वालों के लिए एक सबक से कम नहीं है.

नेहा अवस्थी/सहारा समय डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment