अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से फोन पर की बात,भाजपा-शिवसेना में खींचतान जारी, टूट सकता है 25 साल पुराना गठबंधन

Last Updated 22 Sep 2014 08:35:35 AM IST

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है.


कहा जा रहा है कि गठबंधन बचाने के लिए अमित शाह ने उद्दव ठाकरे से फोन पर बात की है.

रविवार को दिल्ली में बीजेपी की हुई अहम बैठक में कई वरिष्ठ नेता यही चाहते हैं कि ये गठबंधन ना टूटे.

बीजेपी की तरफ से यही कोशिश की जा रही है कि गठबंधन को बचाया जाए. अमित शाह ने इसी के लिए पहल करते हुए आज उद्धव ठाकरे से बात की. शाह ने जिन 59 सीटों पुनर्विचार की बात की है उन सीटों पर शिवसेना को कभी भी जीत नहीं मिली है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बातचीत की बजाय सार्वजनिक मंच से भाजपा पर दबाव बढ़ाने की कोशिश की तो भाजपा ने भी दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है. अकेले ही मैदान में उतरने तक की बात होने लगी है.

भाजपा सूत्रों की मानें तो प्रदेश नेतृत्व ने केंद्रीय नेतृत्व को संकेत दिया है कि पार्टी अकेले चुनाव लड़कर भी 160 सीटें तक ला सकती है जो बहुमत से ऊपर होगा.

रविवार को हुई शीर्ष नेताओं की बैठक में प्रदेश के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक यह संदेश दे दिया है.

दिल्ली पहुंचे प्रदेश के भाजपा नेता विनोद तावड़े और नेता विपक्ष एकनाथ खड़से ने भी सेना को याद दिलाया कि गठबंधन बरकरार रखना केवल भाजपा की जिम्मेदारी नहीं है. ऐसी 59 सीटें है जिसपर शिवसेना कभी नहीं जीत सकी हैं.

वहीं मुद्दा मुख्यमंत्री पद का है. गौरतलब है कि शिवसेना के बार-बार के दावे के बावजूद भाजपा ने अब तक यह नहीं माना है कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार उद्धव ठाकरे या सेना का कोई अन्य नेता होगा.विवार को मची इस गहमागहमी के बीच मुंबई स्थित उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में शिवसेना ने भी मैराथन बैठक की.

सूचना के अनुसार, शिवसेना ने भी अकेले चुनाव लडऩे की तैयारी कर ली है. कुल मिलाकर भाजपा-शिवसेना के बीच 25 साल से चल रहा गठबंधन टूटने की दहलीज तक पहुंच गया है. ऐसी स्थिति में ऊंट किस करवट बैठेगा,  इसके लिए एक या दो दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है.

इससे  पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें उन्होंने उसे 119 सीट, अपनी पार्टी के लिए 151 सीट तथा बाकी 18 सीटें गठबंधन के बाकी दलों के लिए रखने की पेशकश की थी.

भाजपा के महाराष्ट्र के नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास इस प्रस्ताव पर विचार करने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि ठाकरे के प्रस्ताव में कुछ भी नया नहीं है.  भाजपा के महाराष्ट्र के नेता एकनाथ खडसे ने कहा कि भाजपा इस गठबंधन को बनाए रखना चाहती है.

वहीं इससे पहले शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र में  विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कायम रखने के लिए अंतिम प्रयास जारी हैं.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment