उपचुनाव के परिणामों से राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन जाएंगे: लेखी

Last Updated 17 Sep 2014 03:06:32 PM IST

भाजपा नेता और नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि उपचुनाव के परिणामों के आधार पर राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन जाएंगे.


मीनाक्षी लेखी (फाइल फोटो)

मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली में युवाओं के कौशल विकास के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के बाद उपचुनाव के परिणामों पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर कहा, "कोई दिक्कत नहीं है. अब आप इसके बाद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री तो नहीं बना रहे हो ना."

उल्लेखनीय है कि नौ राज्यों की 32 विधानसभा सीटों और तीन लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से जोड़कर देखे जा रहे इन चुनावों में पार्टी को खासकर उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गहरा झटका लगा है और उसने अपनी अधिकांश सीटें गंवा दीं.

लेखी ने कहा कि मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा पूजा का एक साथ आना एक संयोग है और इस दिन को देश में कौशल विकास दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पिछड़ेपन से आगे निकलने का एक ही तरीका है कौशल विकास. बिना हुनर के कोई देश विकास नहीं कर सकता. जर्मनी और जापान ने इस बात को पहचाना और आज दुनिया में उनका डंका बोल रहा है.

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से कई लोग समय के साथ नहीं चल पाए और विकास की दौड़ में पिछड़ते चले गए. जो लोग कभी आरक्षण मांगना अपने स्वाभिमान के खिलाफ समझते थे वे आज ओबीसी में शामिल होने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं."



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment