जहां भी मैं गया वहां मिली जीत: योगी आदित्यनाथ

Last Updated 16 Sep 2014 10:06:43 PM IST

लोकसभा और विधानसभा की सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी के प्रभारी रहे योगी आदित्यनाथ हार में भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.


योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

यूपी में भले ही बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आदित्यनाथ ने इसमें भी अपनी जीत ढूंढ निकाली है.

गौरतलब है कि नोएडा में विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी जीत हासिल की.

ये बात अलग है कि इसी नोएडा में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भड़काऊ भाषण का मुकदमा भी दर्ज हुआ. वैसे लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का पुत्र भी जीत गया है और यहां योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग की रोक के बावजूद सभा की थी जिसके लिए उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ है.

इसके बावजूद बीजेपी के प्रदेश की 11 में से 8 सीटें गंवाने के लिए राजनीतिक विश्लेषक योगी आदित्यनाथ के भड़काऊ भाषण और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की उनकी कोशिश को ही मान रहे हैं क्योंकि इसी यूपी से सौ दिन पहले पार्टी ने 80 में से 73 सीटें जीत ली थीं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिर्फ प्रचार से ही सब कुछ नहीं होता, बल्कि टिकट वितरण की समीक्षा और संगठनात्मक विवरण की समीक्षा भी जरूरी है. जीत-हार के लिए कई मुद्दे प्रभावी होते हैं.

टिकट वितरण, संगठन और फिर कैंपेन. मुझे चार-चार इलाकों में सभाएं नहीं करने दी गईं. इसका मतलब है कि हमारा प्रचार बहुत ही प्रभावी नहीं रहा. जहां मैं गया था, वहां हम लोग जीते.गौरतलब है कि राज्य के कई हिस्सों में योगी को प्रचार करने के लिए अनुमति नहीं मिली.

उपचुनाव में मिली हार के बावजूद योगी ने कहा कि हार या जीत से प्रेरणा हासिल की जा सकती है. पार्टी को भविष्य के दरवाजे बंद नहीं करने चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment