यूपी उपचुनाव में बीजेपी का खिसका आधार, गुजरात में कांटे की टक्कर

Last Updated 16 Sep 2014 12:05:18 PM IST

लोकसभा चुनावों में जोरदार सफलता के ठीक चार महीने बाद उत्तरप्रदेश में हुए उपचुनाव में बीजेपी अपना आधार खोती नजर आ रही है.


यूपी में 11 विधानसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी 8 पर आगे चल रही है. गुजरात में कांग्रेस के साथ कांटे की टक्कर है तो राजस्थान में पार्टी को सिर्फ एक सीट ही मिल पायी है.

10 राज्यों में 33 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव मं  मतगणना शुरू होने के तीन घंटे बाद दो परिणाम घोषित किये गए. तेदेपा उम्मीदवार टी सौम्या आंध्रप्रदेश में नंदीगामा (एससी) सीट पर करीब 75,000 वोटों से जीत गयी हैं, जबकि माकपा उम्मीदवार प्रभात चौधरी ने त्रिपुरा में मानू (एसटी) में कांग्रेस उम्मीदवार मैलाफरू मोग को 15,971 वोट से पराजित किया.

उपचुनाव के परिणाम को मई में सत्ता संभालने के बाद से नरेंद्र मोदी सरकार की लोकप्रियता के एक और परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा था. यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि भाजपा अगले महीने हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावों के लिए तैयारी कर रही है. पार्टी को उम्मीद है कि दोनों राज्यों में वह कांग्रेस को पराजित करेगी.

लखनऊ में चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी छह सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियां चार सीटों पर और कांग्रेस एक पर आगे है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment