दिग्विजय ने राजनाथ को पत्र लिखकर पूछा- आपको 'लव जिहाद' का मतलब नहीं पता

Last Updated 15 Sep 2014 05:45:13 PM IST

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इस बात पर हैरत जताई है कि उन्हें 'लव जिहाद' का मतलब नहीं पता है.


Digvijay Singh (file photo)

दिग्विजय ने कहा कि जब बीजेपी नेता जगह-जगह \'लव जिहाद\' का राग अलाप रहे हैं तो आपको कैसे नहीं पता कि लव जिहाद क्या होता है.

हाल ही में राजनाथ सिंह से जब लव जिहाद के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह क्या होता है. इस पर दिग्विजय सिंह ने लिखा है, \'प्रिय राजनाथ सिंह जी, मैंने आपकी वह पत्रकार वार्ता देखी जिसमें आपके द्वारा लव जिहाद की जानकारी से इनकार किया गया. मुझे यह विश्वास नहीं होता कि जबकि आपके गृह प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष कई दिनों से यह बयान दे रहे हैं और विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर इसे प्रचारित कर रहे हैं, आपको इसकी जानकारी नहीं है.\'
दिग्विजय सिंह ने राजनाथ पर कटाक्ष करते हुए लिखा है, \'

शायद आजकल आप पांचजन्य और ऑर्गनाइजर नहीं पढ़ रहे हैं जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुखपत्र है जिनके मुखपृष्ठ पर इसके बारे में लेख छपे हैं.

बीजेपी की नीतियों को दोमुंही और सांप्रदायिक बताते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा है, \'प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त के अपने भाषण में जनता से यह उम्मीद की है कि 10 साल तक कोई सांप्रदायिक तनाव न फैलाया जाए. लेकिन लोकसभा में सांप्रदायिकता पर चर्चा के समय बीजेपी की ओर से योगी आदित्यनाथ को मौका देकर सांप्रदायिकता के बारे में बीजेपी का जो विचार है, उसे स्पष्ट किया था.\'

दिग्विजय ने गृह मंत्री से अपील की है कि वे राज्य सरकारों को सांप्रदायिकता फैलाने वाले तत्वों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दें और सांप्रदायिकता पर काबू पाएं.

मैं नरेंद्र मोदी का आलोचक हूं, और हमेशा रहूंगा

मध्य प्रदेश में इससे पूर्व एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को दिग्विजय सिंह ने कहा था, \'मैं नरेंद्र मोदी का आलोचक हूं और, हमेशा रहूंगा.\' उन्होेंने कहा कि कम वक्त में किसी भी काम का आंकलन नहीं किया जा सकता, लेकिन बीजेपी सरकार सिर्फ फीता काट रही है.

कांग्रेस ने बरसों तक मेहनत करके उन कार्यो को पूरा किया था, जिनका अब उद्घाटन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बहुत सी नीतियां जनता के लिए बनाई थीं जो पूरी हुई और बाद में उनका श्रेय कोई और ले रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment