बंगाल: रुझानों में TMC को टक्कर दे रही BJP

Last Updated 23 May 2019 10:53:33 AM IST

लोकसभा चुनाव की गुरुवार को हो रही मतगणना के अब तक के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) यहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को कड़ी टक्कर दे रही है।


बंगाल में लोकसभा की 42 सीटों के अब तक के रुझानों में बीजेपी 15 सीटों पर आगे चल रही है जबकि टीएमसी 25 और कांग्रेस पार्टी 2 सीट पर आगे चल रही है। वामपंथी दलों की स्थिति बहुत खराब है।

बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल पर विशेष ध्यान दिया था जहां मतगणना के शुरुआती रुझानों में वह बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही है। बीजेपी अलीपुरद्वार, आसनसोल, बालूरघाट, बनगांव, बांकूरा, विष्णुपुर, वर्धमान, दुर्गापुर, दार्जीलिंग, हुगली और झारग्राम में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे है।

आसनसोल में बीजेपी के बाबूल सुप्रियो 36 हजार से अधिक मतों से आगे हैं जबकी हुगली में इसके उम्मीदवार लाकेट चटर्जी 15 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। वर्धमान दुर्गापुर में बीजेपी के एस एस अहलुवालिया 10832 मतों से आगे हैं। अलीपुरद्वार में बीजेपी के जॉन बार्ला 10960 मतों से आगे हैं। बीजेपी मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर, मेदनीपुर, पुरुलिया और रायगंज में भी आगे चल रही है।

टीएमसी डायमंड हार्बर, तामलूक, उलबेरिया, कृष्णानगर, मथुरापुर, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, जाधवपुर, जंगीपुर, जयनगर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, बशिरहाट, वीरभूम, बोलपुर और कूच बिहार में आगे चल रही है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment