ममता बनर्जी बोली, एक्जिट पोल अटकलबाजी है, उन पर भरोसा न करें

Last Updated 20 May 2019 11:28:27 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को ‘‘अटकलबाजी’’ करार देते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस ‘‘रणनीति’’ का इस्तेमाल ईवीएम में ‘‘गड़बड़ी’’ करने के लिए किया जाता है।


ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बंगाल भाजपा ने बनर्जी के बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए उनसे सपनों की दुनिया से बाहर निकलने को कहा। पार्टी ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के दिन गिनती के रह गए हैं।     

रविवार को सातों चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद आए ज्यादातर एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है।      

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती। यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं।’’      



कुछ एक्जिट पोल पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 24 सीटें, भाजपा को 16 और कांग्रेस को दो सीट मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। इन सव्रेक्षणों में वाम मोच्रे के खाते में एक भी सीट नहीं दिखाई गई है।      

‘टाइम्स नाउ’ की ओर से प्रसारित दो एक्जिट पोल में राजग को 296 एवं 306 सीट तथा कांग्रेस नीत संप्रग को 126 एवं 132 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है।       लोकसभा के अंतिम चरण में रविवार को आठ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 59 सीटों पर करीब 61 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment