मोदी से आशीर्वाद वापस लेंगी गंगा मईया : मायावती

Last Updated 16 May 2019 04:54:10 PM IST

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वाराणसी एवं देश की जनता के साथ धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि गंगा मईया ने मोदी को जो आशीर्वाद प्रधानमंत्री बनने के लिए दिया था, वो उनकी वादाखिलाफी के कारण वापस लेने जा रही हैं।


बसपा प्रमुख मायावती

वाराणसी के सीरगोवर्धन गांव में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा मईया को साफ करने का वादा किया था, लेकिन जनता के साथ ही उन्होने मां गंगा के साथ भी वादा खिलाफी की है। इसलिए वह उनसे अब आशीर्वाद वापस लेने जा रही हैं। 

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) अध्यक्ष अजित सिंह के साथ मंच साझा करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा ‘‘अच्छे दिन का वादा कर गरीबों को बुरे दिन दिखाने वाले श्री मोदी ही नहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी 23 मई से बुरे दिन शुरू हो जाएंगे।’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने सपा, बसपा और आरएलडी गठबंधन को मजबूत बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में जब भी चुनाव होंगे, तो निश्चित रुप से भाजपा की छुट्टी हो जाएगी और श्री योगी को वापस मठ में जाना पड़ेगा।
   
उन्होंने दावा किया कि छह चरणों के चुनाव रूझान में उत्तर प्रदेश ही नहीं, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में भी भाजपा की हालत पतली है। श्री मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तंज करते कहा, ‘‘हार के डर से गुरु-चेले की नींद उड़ी हुई है और इसीलिए आजकल उनके चेहरे लटके हुए हैं।’’

सुश्री मायावती ने महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए श्री मोदी पर व्यक्तिगत हमला किया। उन्होंने कहा ‘‘जो व्यक्ति अपनी पत्नी को सम्मान नहीं दे सकता, वह देश की दूसरी महिलाओं की रक्षा और सम्मान कैसे कर सकता है। देशभर की मां-बहनों को सुरक्षा और सम्मान देने का उनका वादा झूठा है।’’
  
उन्होंने श्री मोदी को ‘जुगाड़’ वाला पिछड़ी जाति का बताया और मंच पर बैठे श्री यादव की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘अखिलेश यादव असली पिछड़ी जाति से आते हैं। यह जन्मजात है।’’
   
बसपा अध्यक्ष ने श्री मोदी और भाजपा नेताओं द्वारा बार-बार कि जातीय गठबंधन का जवाब देते हुए कहा कि सपा, बसपा और आरएलडी का गठबंधन समाजिक पर्वितन का गठबंधन है। इसी लिए भाजपा नेताओं की नींद उड़ी हुई है।
   
उन्होंने कहा कि श्री मोदी गलत तरीके से नोटबंदी एवं जीएसटी लागू कर देश की अर्थव्यवस्था को ही चौपट नहीं किया, बल्कि राजनीति के लिए सेना का भी गलत इस्तेमाल किया और देश की सीमा भी सुरक्षित नहीं है।

सुश्री मायावती ने भाजपा के साथ कांग्रेस से भी सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि दोनो ही दलों में कोई अंतर नहीं है। कांग्रेस ने ज्यादातर समय तक सत्ता संभाली लेकिन गरीबों को कुछ नहीं मिला। संविधान द्वारा दिया गया आरक्षण का कोटा भी पूरा नहीं किया गया। भाजपा भी उसी के रास्ते चल रही है। उसके राज में सरकारी नौकरी ही नहीं, ज्यादातर काम ठेके पर कराये जाने के कारण निजी क्षेत्र में भी आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है। अगड़ी जाति के गरीबों की हालत भी कोई खास अच्छी नहीं है। गठबंधन सरकार आने पर सभी के लिए सरकारी एवं निजी क्षेत्र पक्की नौकरी की व्यवस्था की जाएगी।


   
उन्होंने वाराणसी से गठबंधन की सपा प्रत्याशी शालिनी यादव और चंदौली से संजय सिंह चौहान को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील अपने समर्थकों से की।
   
इस अवसर पर बसपा सांसद सतीश मिश्रा, सुश्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद, सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, वाराणसी की सपा प्रत्याशी शालिनी यादव, चंदौली के प्रत्याशी संजय सिंह चौहान, बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर यादव आदि नेता मंच पर मौजूद थे।

वार्ता
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment