राहुल का मोदी पर हमला, बोले- कभी उड़ाते थे मनमोहन का मजाक, आज देश उनका मजाक बना रहा

Last Updated 15 May 2019 04:51:54 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सोचते हैं कि ‘केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है’ लेकिन वास्तव में लोग इस देश को चलाते हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे लेकिन पांच वर्षों के बाद अब मोदी जी मनमोहन सिंह का मजाक नहीं उड़ाते। आज देश वादे पूरे नहीं होने पर प्रधानमंत्री का मजाक बना रहा है।     

फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद सादिक के समर्थन में बरगाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने 2015 में बेअदबी की घटनाओं का जिक्र किया और धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने का वादा किया।     

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मुझे याद है जब आपके ‘धरम’ (सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब) का अनादर हुआ था और जिन लोगों ने गलत किया, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी और मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं।’’     

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बठिंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंगलवार को बेअदबी मुद्दे को लेकर भाजपा की सहयोगी शिअद पर निशाना साधा था।   

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने यहां कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है लेकिन वास्तव में लोग इस देश को चलाते हैं।’’    

राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदा मुद्दे को भी उठाया और भ्रष्टाचार पर उनके साथ उन्हें बहस करने की चुनौती दी।     

नोटबंदी और ‘गब्बर सिंह टैक्स’ के लिए भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था ‘तबाह’ हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गये।     

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा नहीं कराने के लिए भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर और दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने पर झूठ बोला।

भाषा
बरगाड़ी (पंजाब)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment