‘BJP के गुंडों’ ने तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति, EC को देंगे वीडियो साक्ष्य: TMC

Last Updated 15 May 2019 04:16:39 PM IST

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का आरोप है कि ‘भाजपा के गुंडों’ ने कोलकाता में हिंसा के दौरान समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया और बुधवार को इससे जुड़ा एक वीडियो जारी करते हुए पार्टी ने कहा कि वह इन्हें चुनाव आयोग (ईसी) को सौंपेगी।


तृणमूल कांग्रेस नेता डेरक ओ ब्रायन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राज्य में टीएमसी पर हिंसा में शामिल होने और निर्वाचन आयोग के ‘मूक दर्शक’ बने रहने का आरोप लगाए जाने के बाद बंगाल में सत्ताधारी पार्टी की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है।          

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरक ओ ब्रायन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वीडियो न सिर्फ स्पष्ट रूप से यह स्थापित करता है कि भाजपा ने क्या किया बल्कि यह भी साबित करता है कि उसके प्रमुख अमित शाह झूठे हैं।’’         

उन्होंने कहा, ‘‘कोलकाता की सड़कों पर स्तब्धता और गुस्सा है। कल जो हुआ उसने बंगाली गौरव को आहत किया। टीएमसी अपने पास मौजूद वीडियो चुनाव आयोग को सौंपेगी और उन्हें प्रमाणित कर रही है।’’          

पार्टी ने एक वीडियो और वाट्सअप संदेश भी दिखाए जिसमें लोगों से तृणमूल कांग्रेस और पुलिस से लड़ने के लिये लोगों से अमित शाह के रोडशो में रॉड और हथियारों के साथ पहुंचने को कहा गया था।          

ओब्रायन ने कहा, ‘‘हम ‘विद्यासागर खत्म, जोश कहां है’ जैसे नारों की आवाज हासिल करने और उनके प्रमाणीकरण का प्रयास कर रहे हैं।’’             

उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बल लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिये कानाफूसी अभियान चला रहे हैं।         

अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को कोलकाता में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों में झड़प हो गई थी। अमित शाह को इस दौरान कोई चोट नहीं आई लेकिन उन्हें रोड शो बीच में ही बंद करना पड़ा और पुलिस ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकाला।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment