साबित करो मैंने बेनामी सम्पत्ति जुटाई : मोदी

Last Updated 15 May 2019 05:44:42 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष को खुली चुनौती देते हुए मंगलवार को कहा कि ‘महामिलावटी लोग’ यह साबित करें कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल में कोई बेनामी सम्पत्ति जमा की है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (file photo)

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा में कहा, करीब दो दशक से मैं मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर रहा हूं। मैं इन महामिलावटियों को खुली चुनौती देता हूं। ये लोग दिखा दें कि मैंने कोई बेनामी सम्पत्ति जमा की है। उन्होंने कहा, यह बुआ-बबुआ मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय तक मैं गुजरात का मुख्यमंत्री रहा हूं। विपक्षी दल बताएं कि क्या मैंने कोई फार्महाउस या कोई शॉ¨पग कॉम्प्लेक्स बनवाया है ?

क्या मैंने विदेश में पैसे जमा कराये या करोड़ों सम्पत्ति खड़ी की है ? क्या मैंने लाखों की गाड़ियां खरीदीं या करोड़ों के बंगले बनाये हैं ? मैंने गरीब के पैसे लूटने का कोई पाप नहीं किया। मेरे लिए गरीब का कल्याण, मातृभूमि का सम्मान और उसकी रक्षा मेरी जिंदगी से भी ऊपर है।

मोदी ने इन दिनों खुद पर हमलावर बसपा प्रमुख मायावती पर कटाक्ष किया, मैं इनकी गालियों को उपहार मानता हूं। इसका जवाब मोदी को नहीं देना है, बल्कि हिन्दुस्तान की जनता कमल के निशान पर बटन दबाकर हर गाली का जवाब देने वाली है। उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग हताशा में आकर मोदी की जाति पूछ रहे हैं। मैंने अनेक चुनाव लड़े भी हैं और लड़ाए भी हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया।

मैं भले ही अति पिछड़ी जाति में पैदा हुआ, लेकिन मेरा लक्ष्य हमारे हिन्दुस्तान को दुनिया में अगड़ा बनाने का है। मोदी ने कहा कि उन्होंने गरीबों को घर, गैस चूल्हा और शौचालय उनकी जाति पूछकर नहीं दिया, इसलिए वोट भी जाति के नाम पर नहीं मांग रहे हैं। वह देश के लिए वोट मांग रहे हैं।

भाषा
बलिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment