प्रधानमंत्री के लिए अमर्यादित भाषा बताती है कि हताश विपक्ष हथियार डाल चुका है : नकवी

Last Updated 14 May 2019 05:46:11 PM IST

चुनाव प्रचार में शब्द मर्यादा के उल्लंघन एवं अभद्र भाषा के उपयोग पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि ‘गाली गैंग’ का यह कृत्य दर्शाता है कि ये चुनावी जंग पूरी होने से पहले ही हताशा में हथियार डाल चुके हैं।


भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के लिए विद्वेष की भावना रखने वाला गाली गैंग पूरी तरह से ‘शुगर फ्री’ हो गया है। उनके बीच ऐसी प्रतिस्पर्धा चल रही है कि अगर गाली का कोई शब्दकोश हो, तो वह भी शर्मिन्दा हो जाए।’’       

उन्होंने कहा ‘‘इस प्रतिस्पर्धा में विपक्ष के लोग सारी मर्यादाएं ध्वस्त कर रहे हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि चुनावी जंग पूरी होने से पहले ही मोदी के विरोधी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। विपक्ष की यह स्थिति ‘खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे’ जैसी है।’’      

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि जो लोग नरेन्द्र मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, उन्हें भी एहसास है कि मोदी के प्रति लोगों में अपार स्नेह है ।      
नकवी ने कहा कि राजनीति में और सामाजिक जीवन में लोगों की अपनी मर्यादित भाषा होनी चाहिए। 

    

गौरतलब है कि नकवी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब महीनों तक चुप्पी साधे रहने के बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार को अपने एक लेख में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कही गई ‘नीच’ वाली टिप्पणी को सही बताया और उन्हें सबसे खराब भाषा प्रयोग करने वाला प्रधानमंत्री कहा। इससे एक दिन पहले ही बसपा प्रमुख मायावती, प्रधानमंत्री पर निजी हमला कर चुकी हैं।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment