MP LS Polls 2024: राहुल गांधी का BJP पर हमला, बोले- आरक्षण छीनने और संविधान को खत्म करने की साजिश हो रही

Last Updated 06 May 2024 03:52:45 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा आदिवासी, दलित और पिछड़ों से आरक्षण छीनना चाहती है।


कांग्रेस की सरकार आने के बाद आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा खत्म की जाएगी।

मध्य प्रदेश के झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेता कहते हैं कि उनकी सरकार बनने पर आदिवासियों, दलितों, पिछड़े वर्ग से आरक्षण छीन लिया जाएगा। कांग्रेस की सरकार आने पर आरक्षण को 50 प्रतिशत से आगे बढ़ाएंगे। आरक्षण पर अदालत ने 50 प्रतिशत की लिमिट लगा रखी है, उसे हटा देंगे और गरीबों को, पिछड़ों को, दलितों और आदिवासियों को जितने आरक्षण की जरूरत है, उतना आरक्षण देने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। संविधान को भाजपा और आरएसएस खत्म करना चाहती है, इसे बदलना चाहती है। कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जल, जंगल, जमीन का जो हक है, वह सब संविधान ने दिया है। मोदी सरकार आपके अधिकार को छीनना चाहती है, यह उनका लक्ष्य है। हम आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों की भागीदारी बढ़ाना चाहते हैं। हमने फैसला किया है कि जातीय जनगणना कराई जाएगी। इससे देश की राजनीति बदलने जा रही है। इसके अलावा किसानों की कर्ज माफी की होगी। युवाओं को पहली नौकरी पक्की होगी, जिसमें एक साल तक साढ़े आठ हजार रुपये माह मिलेंगे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment