Saran LS Election: लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने सारण लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया

Last Updated 29 Apr 2024 03:26:23 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोमवार को बिहार के सारण लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।


सारण से रोहिणी आचार्य ने भरा पर्चा

नामांकन पत्र दाखिल करने के समय आचार्य के साथ राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, प्रसाद के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राज्य के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव और बहन मीसा भारती तथा अन्य पार्टी नेता मौजूद थे।

अपने पिता को किडनी दान करने वाली और सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली आचार्य पिछले कई दिन से सारण संसदीय क्षेत्र में प्रचार कर रही हैं।

इससे पहले दिन में, पटना में संवाददाताओं से बात करते हुए, तेजस्वी यादव ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी बड़ी बहन (आचार्य) को सारण निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से पूरा समर्थन मिलेगा।

लालू प्रसाद ने चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने पर 2013 में अयोग्य ठहराए जाने तक इस सीट का कई बार प्रतिनिधित्व किया था।

सारण में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

यादव ने दावा किया, ‘‘सारण के साथ, महागठबंधन बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा नेताओं को पता है कि वे बिहार की सभी 40 सीटें हारने वाले हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बार-बार कहा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक होंगे। ये पूरी तरह से महागठबंधन के पक्ष में होंगे। प्रधानमंत्री के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। वह पिछले दस वर्षों में बिहार के लिए राजग द्वारा किया गया एक भी काम नहीं गिना सकते। वह जहां भी जाते हैं, कभी भी उन ज्वलंत मुद्दों पर बात नहीं करते हैं जो आम तौर पर देश में और विशेष रूप से बिहार में लोगों को प्रभावित कर रहे हैं।’’
 

भाषा
छपरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment