UP LS Polls 2024: मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल भी रहे मौजूद

Last Updated 16 Apr 2024 03:22:57 PM IST

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) की प्रत्याशी डिंपल यादव ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भरा।


मैनपुरी से डिंपल ने किया नामांकन, अखिलेश रहे मौजूद

उन्होंने नामांकन से पहले पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल सैफई के मेला मैदान पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। नामांकन के लिए मैनपुरी रवाना होने से पहले आवास पर नवरात्रि के चलते कन्या भोज भी कराया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने डिंपल के नामांकन के लिए अष्टमी के दिन का शुभ मुहूर्त चुना। नामांकन से पहले डिंपल ने कन्या पूजन किया, इसके बाद मां दुर्गा के मंदिर में दर्शन करने पहुंची। डिंपल यादव ने कहा कि आज अष्टमी का दिन है। मां दुर्गा के आशीर्वाद के साथ जनता का आशीर्वाद भी मिलेगा।

वहीं, अखिलेश यादव ने बसपा के प्रत्याशी बदलने का जवाब दिया। उन्होंने कहा, "हो सकता है, बसपा को अपना प्रत्याशी कमजोर लग रहा हो, इसलिए बदल दिया है। उन्हें लगता होगा, कहीं सपा ने अपना प्रत्याशी तो नहीं एडजस्ट कर दिया।"

नामांकन के मौके पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव और सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य मौजूद रहे।

मैनपुरी की बात करें तो यह सपा का गढ़ है। 1996 से लेकर अब तक सपा इस लोकसभा सीट पर काबिज है। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख वोटों के बड़े अंतर से पराजित किया था।

आईएएनएस
मैनपुरी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment