रांची में 21 अप्रैल को 'इंडिया' गठबंधन की रैली, कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव में उतरेंगी

Last Updated 06 Apr 2024 09:23:12 AM IST

21 अप्रैल को रांची में 'इंडिया' गठबंधन की रैली होगी। इसमें गठबंधन के देशभर के बड़े नेता शामिल होंगे। इसी के साथ 'इंडिया' गठबंधन में शामिल पार्टियां राज्य में संयुक्त रूप से चुनावी अभियान का आगाज करेंगी।


यह निर्णय शुक्रवार को रांची में सीएम चंपई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों, सांसदों और प्रमुख नेताओं की बैठक में लिया गया।

बैठक में साझा चुनावी अभियान और रणनीति के साथ-साथ राज्य की संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। बताया गया कि प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। यह भी तय हुआ कि कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार होंगी।

पार्टी की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने बैठक के बाद कहा, "कल्पना सोरेन पूरे दमखम के साथ गांडेय विधानसभा सीट पर उतरेंगी।"

इस बैठक में कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं। उन्होंने पूर्व सीएम और अपने पति हेमंत सोरेन से गुरुवार को जेल में मुलाकात के दौरान हुई बातचीत और उनके संदेश की जानकारी बैठक में साझा की।

पार्टी के प्रवक्ता सह केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा मैदान में होने वाली रैली को हमने "उलगुलान रैली" का नाम दिया है। इस रैली के जरिए इंडिया गठबंधन हेमंत सोरेन पर हुए अत्याचार की मुखालफत और देश एवं लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में अपनी एकजुटता का संदेश देगा।

झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बैठक में हमने संकल्प लिया है कि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों के साथ-साथ गांडेय विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज करेंगे।

पार्टी के दो विधायक लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा बैठक में नहीं आए। चर्चा है कि दोनों क्रमशः राजमहल और लोहरदगा सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment