Arvind Kejriwal Arrested : केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप नेता हैं आज सामूहिक उपवास पर

Last Updated 07 Apr 2024 01:01:33 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी कैबिनेट के सदस्य, आम आदमी पार्टी के विधायक, सांसद और कार्यकर्ता रविवार को सामूहिक उपवास कर रहे हैं।


सामूहिक उपवास के दौरान आप नेता संजय सिंह।

गौरतलब है कि ईडी ने दिल्ली सीएम को कथित आबकारी नीति घोटाले से जड़े मनी लाउंड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

ईडी की इस कार्रवाई के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर और पंजाब में शहीद भगत सिंह के गांव खटखड़कलां में ‘आप’ के विधायक, मंत्री, सांसद, पार्षद और पदाधिकारी उपवास कर रहे हैं। जंतर-मंतर पर दिल्ली कैबिनेट के मंत्रियों के अलावा सुबह से ही आम आदमी पार्टी के छोटे-बड़े नेताओं का जुटना जारी है।

दिल्ली कैबिनेट में मंत्री और आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश समेत देश के 25 राज्यों की राजधानियों, जिला तथा ब्लॉक मुख्यालयों, गांव व कस्बों में सामूहिक उपवास का कार्यक्रम रखा गया है।

गोपाल राय ने बताया कि भारत के अलावा अमेरिका के न्यूयार्क, बोस्टन, लॉस एंजिल्स, वाशिंगटन डीसी; कनाडा में टोरंटो; ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न; ब्रिटेन में लंदन समेत विदेशों में भी कई स्थानों पर सामूहिक उपवास हो रहा है।

जंतर-मंतर पर आयोजित उपवास कार्यक्रम में शामिल दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली वासियों में बहुत रोष है। वे नाराज हैं। लोग जानना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री जेल से कब बाहर आएंगे।

आतिशी का कहना है कि केजरीवाल ने दिल्ली में बच्चों को अच्छी शिक्षा, लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और निःशुल्क बिजली उपलब्ध कराई है। यही कारण है कि लोग उन्हें पसंद करते हैं। दिल्ली समेत पूरे देश के लोग उनकी गिरफ्तारी का जवाब अपने वोट से देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके समर्थन में 'केजरीवाल को आशीर्वाद' नाम से एक अभियान शुरू कर चुकी हैं। इसके लिए उन्होंने बकायदा एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया। लोगों से केजरीवाल को आशीर्वाद देने के लिए इस व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजने की अपील की गई थी।

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं और लोकसभा प्रत्याशियों ने केजरीवाल के समर्थन में कई कैंडल मार्च भी निकले हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment