दिल्ली में ‘रैट माइनर’ वकील के घर चला बुलडोजर, प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Last Updated 29 Feb 2024 01:15:31 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अतिक्रमण विरोधी अभियान में ‘रैट होल माइनर’ वकील हसन का मकान तोड़े जाने को लेकर गुरूवार को भाजपा पर निशाना साधा है।


प्रियंका गांधी ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के अतिक्रमण विरोधी अभियान में ‘रैट होल माइनर’ वकील हसन का मकान तोड़े जाने को लेकर गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि गरीबों को प्रताड़ित एवं अपमानित करना भाजपा के ‘अन्यायकाल’ की सच्चाई है।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि जनता इस अन्याय का जवाब जरूर देगी।

डीडीए ने बुधवार को दिल्ली के खजूरी खास इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जिसमें कई घरों को ढहा दिया गया। डीडीए के इस अभियान से बेघर होने वाले लोगों में वकील हसन भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले साल नवंबर में अपनी टीम के साथ उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए सम्मानित किया गया था। वकील हसन पेशे से 'रैट होल माइनर' (सुरंग खोदने वाले) हैं।

प्रियंका गांधी ने वकील हसन की पत्नी का वीडियो साझा करते हुए ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘वकील हसन ने अपनी जान जोखिम में डालकर उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों की जान बचाई थी। तब अपने प्रचार के लिए भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं ने उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं थीं। जब प्रचार खत्म हो गया तो आज उसी वकील हसन को थाने में बंद कर दिया और उनका घर तोड़कर उनके बच्चों के सिर से छत छीन ली।’’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘गरीबों का घर तोड़ना, उन्हें कुचलना, प्रताड़ित और अपमानित करना- यह अन्याय ही भाजपा के ‘अन्यायकाल’ की सच्चाई है।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता इस अन्याय का जवाब जरूर देगी।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment