राज्यसभा में बीजेपी सांसद ने महिला दिवस पर उठाया तीन तलाक का मुद्दा

Last Updated 08 Mar 2021 11:38:55 AM IST

भाजपा की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने सोमवार को सदन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करते हुए तीन तलाक का मुद्दा उठाया।


उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कानून बनाकर तीन तलाक जैसी बुराई से महिलाओं को मुक्ति दिलाई है। भाजपा की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि महिला कभी राजनीति का विषय नहीं है। पहले महिलाएं, तीन तलाक शब्द से कितनी भयभीत होती थी! राजनीति के तुष्टीकरण के कारण तीन तलाक जैसी बुराई समाज में बनी हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर महिलाओं को इससे निजात दिलाई।

उन्होंने कहा, "मैं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यह कहना चाहती हूं कि जब राजनीति करने की शुरुआत होती है तो हमें पीछे धकेल दिया जाता है, लेकिन भाजपा की हमारी सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया है।"

सरोज पांडेय ने कहा कि पहले पैदा होने से पहले कई राज्यों में बेटियों को मार दिया जाता था, तो कहीं बिटिया को पैदा होने के बाद खत्म कर दिया जाता था। अनुपात बिगड़ा तो हालात भयानक होने लगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की शुरुआत की, जिससे आज इस अनुपात में सुधार आया है।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment