विधानसभा चुनाव से पहले केरल के दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीट बंटवारे पर मंथन

Last Updated 27 Jan 2021 03:33:04 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौरे पर बुधवार को कोझिकोड पहुंचे और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और कांग्रेसी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया।


दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, सीट बंटवारे पर मंथन

बंद कमरे में हुई बैठक में कांग्रेसी नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, रमेश चेन्नीथला, एम रामाचन्द्रन और आईयूएमएल नेता पीके कुन्हलीकुट्टी तथा केपीए माजिद शामिल हुए।

गौरतलब है कि केरल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर होमवर्क करने में जुटी हैं।

140 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में राहुल गांधी नए चेहरों और महिलाओं को मैदान में उतारने को तरजीह दे रहे हैं। पार्टी के प्रदेश युवा इकाई के अध्यक्ष ने इस बाबत संभावित उम्मीदवारों की एक सूची आला कमान को सौंपी है और उन्हें टिकट दिए जाने की मांग की है।

राहुल गांधी, जो वायनाड से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में पहुंचे हैं, अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान कई समारोहों में शिरकत करेंगे। वह यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) में सीट बंटवारे को लेकर आईयूएमएल के नेताओं से भी बात कर रहे हैं।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लीपल्ली रामचन्द्रन ने बताया कि राहुल गांधी ने आईयूएमएल के नेताओं से मुलाकात की है क्योंकि यह पार्टी यूडीएफ गठबंधन में एक महत्वपूर्ण घटक है। जहां तक सीट बंटवारे की बात है तो हम इस बारे में गहनता से मंथन कर रहे हैं।

कांग्रेस ने पार्टी की मैनिफेस्टो कमेटी में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशी थरूर को शामिल करके एक स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की है कि यूडीएफ के लिए प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और अगर प्रदेश में यूडीएफ दोबारा सत्ता में आती है तो सरकार गठन में भी उनकी भूमिका अहम होगी।

सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी केरल का दौरा करेंगी। वे पार्टी के लिए ट्रंप कार्ड होंगे।

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment