ट्रैक्टर रैली: शांति बनाए रखें, कानून अपने हाथ में ना लें : दिल्ली पुलिस

Last Updated 26 Jan 2021 02:28:58 PM IST

किसान आंदोलन के हिंसक रूप अख्तियार करने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने किसानों से शांति बनाए रखने और कानून अपने हाथों में न लेने की अपील की है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हम किसानों से शांति बनाए रखने और कानून अपने हाथों में न लेने का आग्रह करते हैं।''

ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों की संख्या में किसानों ने कई बैरिकेड तोड़ते हुए दिल्ली में प्रवेश किया। उन्होंने पुलिस द्वारा दिए निर्देशों का उल्लंघन करते हुए इंडिया गेट और राजपथ तक पहुंचने की कोशिश की। कई स्थानों पर उन्होंने पुलिस पर पथराव भी किया।

इसके कारण पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। मौजूदा स्थिति के मद्देनजर और आईटीओ पर पुलिस के साथ किसानों की हिंसक झड़प के कारण रायसीना हिल्स समेत सभी महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

करनाल बाईपास, मुकारबा चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, अक्षरधाम, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर भी हिंसक झड़प हुई जिसमें कई पुलिसकर्मी और किसान भी जख्मी हुए हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को इस शर्त पर ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी कि गणतंत्र दिवस परेड समाप्त हो जाने के बाद ही वे दिल्ली में प्रवेश करेंगे।

ये किसान तीन नए कृषि कानूनों को पूरी तरह निरस्त करने और अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की वैध गारंटी सुनिश्चित करने की मांग को लेकर विगत वर्ष 26 नवम्बर से ही दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। अब तक सरकार और किसान संगठनों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कुछ सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आ पाया है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment