अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस की भूमिका की सराहना की

Last Updated 19 Jan 2021 04:02:02 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस की भूमिका की मंगलवार को सराहना की और कहा कि पुलिस बल राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रहा है।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वर्ष उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुए दंगों से पुलिस बल निबटा और शहर में शांति कायम कर सका।      

शाह ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा से निबटना हो, कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद घोषित लॉकडाउन हो या प्रवासी कामगारों का आवागमन हो, दिल्ली पुलिस ने लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं।’’      

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पर अनेक जिम्मेदारियां हैं मसलन राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री का आवास, अनेक देशों के दूतावास, कई महत्वपूर्ण संगठनों के मुख्यालय, विज्ञान केंद्र समेत अनेक महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान उसके अधीन आते हैं।      

शाह ने गुमशुदा बच्चों को उनके अभिभावकों से पुन: मिलाने की दिल्ली पुलिस की पहल की भी सराहना की और कहा कि ऐसे कदम मानवता की सेवा हैं।      

गृह मंत्री ने घोषणा की कि दिल्ली में अपराध तथा अपराधियों पर करीब से नजर रखने और कानून- व्यवस्था बनाये रखने के लिए 15,000 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस के इन सीसीटीवी नेटवकरें को रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी जोड़ा जाएगा।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment