देश में कोरोना पर नियंत्रण के लिए संघर्ष जारी : उमर

Last Updated 28 Sep 2020 02:41:04 PM IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोना बाद की देखभाल पर किसी का ध्यान नहीं है जिससे कोरोना वायरस के प्रसार से पूरे देश को जूझना पड़ रहा है।


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना बाद देखभाल को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करना सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा,‘‘कोरोना के बाद की देखभाल के बारे में जागरूकता सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन भारत में इस पर ध्यान नहीं  दिया जा रहा है। देश अभी भी वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहा है। क्यों भारत को कोरोना की देखभाल के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है।’’

श्री अब्दुल्ला उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें विशेषज्ञों ने कहा है कि भारत को और अधिक कोरोना बाद देखभाल केंद्रों की आवश्यकता है क्योंकि कई रोगी फिर से वायरस की चपेट में आ रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 82 हजार से अधिक नये मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 60.74 लाख से पार हो गया जबकि 74 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए जिससे कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या 50.16 लाख हो गयी।

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment