प्रियंका की कोशिश रंग लाई, मान गए सचिन!

Last Updated 11 Aug 2020 12:50:21 AM IST

बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में आज सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मुलाकात की। दोनों के बीच ढाई घंटे चली इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।


प्रियंका की कोशिश रंग लाई, मान गए सचिन!

सचिन की घर वापसी के लिए लगातार प्रयास करतीं आ रहीं प्रियंका की कोशिशें रंग लाती दिखी और माना जा रहा है कि पायलट की घर वापसी की घोषणा जल्दी होगी। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सचिन पायलट की सभी शिकायतों का समाधान निकालने का आासन दिया गया।
सचिन पायलट को फिलहाल राष्ट्रीय संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी।  इसके साथ ही उनके समर्थक विधायकों को गहलोत सरकार में मंत्री बनाने के लिए भी सहमति जताई गई है। सचिन पायलट के साथ हुई बैठक का ब्यौरा देने के लिए बाद में राहुल व प्रियंका ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। इसके बाद सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की और सचिन व राहुल की बैठक के बारे में जानकारी दी। इस मुलाकात में राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि किसी भी कीमत पर गहलोत सरकार को कोई खतरा नहीं होना चाहिए। यदि उनकी गहलोत से शिकायत है तो उस पर विचार किया जाएगा और दोनों के बीच मतभेद सुलझाए जाएंगे।

राहुल और सचिन पायलट की इस मुलाकात की पटकथा  4 दिन पहले ही लिखी जा चुकी थी इसके बाद ही राजस्थान सरकार ने जो नोटिस सचिन पायलट को भेजा था उसे वापस लेने का निर्णय लिया। आज की मुलाकात के बाद राजस्थान में सियासी उठापटक खत्म हो जाएगी । बैठक में सचिन पायलट ने अपनी तरफ से सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी काग्रेस और गांधी परिवार के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की। उनकी शिकायतें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर हैं और जिस तरीके से  लगातार उनकी उपेक्षा की गई उसको लेकर उन्हें शिकायत है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/प्रतीक मिश्र
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment