45 हजार उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ चर्चा करेंगे केंद्रीय मंत्री 'निशंक'

Last Updated 27 May 2020 04:10:41 PM IST

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ वेबीनार के जरिए एक ऑनलाइन मीटिंग करेंगे।


रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो)

इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री देशभर के विभिन्न कॉलेजों के समक्ष आ रही समस्याओं को जानेंगे। साथ ही छात्रों एवं उनके शिक्षण संस्थानों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की जा सकती हैं। निशंक ने इस विषय पर जानकारी देते हुए कहा, "देशभर के 45 हजार उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ मैं लाइव वेबीनार के जरिए 28 मई को चर्चा करूंगा। इस दौरान में कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों को अवसरों में कैसे बदला जाए इस पर विमर्श करूंगा।"

वहीं केंद्रीय मंत्री निशंक बुधवार शाम सीबीएसई बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना का ऐलान कर सकते हैं। दरअसल बड़ी संख्या में छात्र अपने परिजनों के पास अथवा परिजनों के साथ अन्य स्थानों पर जा चुके हैं।

ऐसे छात्र जो अब उन स्थानों पर मौजूद नहीं है जहां उनके स्कूल हैं, उन्हें 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कुछ नई सुविधाएं दी जा सकती हैं। सीबीएसई को इस विषय में छात्रों के अनुरूप योजना तैयार करने को कहा गया है जिसका खुलासा केंद्रीय मंत्री बुधवार शाम करेंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment