बस राजनीति पर मायावती बोलीं- भाजपा और कांग्रेस की घिनौनी राजनीति अति-दुर्भाग्यपूर्ण

Last Updated 20 May 2020 01:40:28 PM IST

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रिमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के नाम पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस को सुझाव दिए हैं ।


बीएसपी सुप्रिमो मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और कांग्रेस पर प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुये कहा कि इतनी बड़ी त्रास्दी से लोगों का ध्यान बाटने के लिये ये पार्टिया आपसी मिली भगत से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है।

मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा “पिछले कई दिनों से प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर खासकर बीजेपी व कांग्रेस द्वारा जिस प्रकार से घिनौनी राजनीति की जा रही है यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण। कहीं ऐसा तो नहीं ये पार्टियाँ आपसी मिलीभगत से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके इनकी त्रास्दी पर से ध्यान बाँट रही हैं?।”



उन्होंने कहा कि कांग्रेस को प्रवासी श्रमिकों बसों से घर भेजने में मदद करने पर अड़े रहने की बजाय इनके जाने की ट्रेनों से व्यवस्था करनी चाहिये। यह सबस अच्छा रास्ता है।


मायावती ने कहा कि बसपा कार्यकर्ता अपने सामर्थ्य के अनुसार बिना प्रचार प्रसार के पूरे देश अपने स्तर से लोगों की मदद कर रहे है। उन्होंने कहा बसपा ने भाजपा और कांग्रेस तरह मदद के नाम कभी राजनीति नही की है।



उन्होंने कहा “इन्हीं सब बातों को खास ध्यान में रखकर ही बीएसपी के लोगों ने अपने सामर्थ्य के हिसाब से प्रचार व प्रसार के चक्कर में ना पड़कर बल्कि पूरे देश में इनकी हर स्तर पर काफी मदद की है अर्थात् बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की तरह इनकी मदद की आड़ में कोई घिनौनी राजनीति नहीं की है। ”

 

बसपा अध्यक्ष ने कांग्रेस काे सलाह दी है कि प्रवासी श्रमिकों की घर जाने में मदद करती है तो अपनी ये सभी बसों को कांग्रेस शासित प्रदेशों में लगा देना चाहिये।

उन्होंने कहा “बीएसपी की कांग्रेस पार्टी को यह भी सलाह है कि यदि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में मदद करनी है अर्थात ट्रेनां से नहीं करनी है तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिये तो यह बेहतर होगा। ”

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment