ट्रंप के 'थैंक्यू' का PM मोदी ने दिया जवाब, बोले- दोस्तों को और करीब लाते हैं ऐसे वक्त

Last Updated 09 Apr 2020 11:58:40 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत और अमेरिका वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) पर मिलकर जीत हासिल करेंगे।


(फाइल फोटो)

मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत के प्रति आभार व्यक्त करने वाले ट्वीट के जवाब में रीट्वीट करते हुए कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह के वक्त दोस्तों को और करीब लाते हैं। भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी अभी तक के सबसे मजबूत दौर में है। भारत कोरोना के खिलाफ मानवता की इस लड़ाई में हर संभव मदद करने को तैयार है।"

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के अमेरिका को भेजने की मंजूरी के लिए भारत के प्रति आभार प्रकट किया है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "चुनौतीपूर्ण समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तथा भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद। इसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। भारत ने पूरी मानवता की मदद की है।"

ट्रंप की ओर से दवा के लिए लगातार मांगी जा रही मदद के कुछ ही घंटे बाद भारत सरकार ने मंगलवार को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात से आंशिक प्रतिबंध हटाने की घोषणा की थी।

भारत ने मार्च में कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यह दवा संभावित एंटी-वायरल एजेंट और अन्य जेनेरिक दवाओं के रूप में इस्तेमाल की जा सकती है।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment