सोनिया गांधी ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल, कहा- बिना तैयारी के लिया गया फैसला

Last Updated 02 Apr 2020 03:14:45 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन को बिना तैयारी के लिया गया निर्णय करार देते हुए कहा है कि सरकार ने दूरदृष्टि का परिचय नहीं दिया जिसके कारण लाखों कामगार बेकार होकर बाल बच्चों के साथ सड़कों पर उतर आए और पैदल ही अपने घरों को पलायन करने लगे।


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने गुरुवार को यहां पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन के करण लाखों लोगों का हुजूम इस तरह से सड़कों पर उतरना हृदय विदारक दृश्य है। उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों के साथ भूखे प्यासे पैदल अपने घरों को निकलने वाले लोगों की मदद के लिए आगे आने वाले लोगों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि देश मे 90 फीसदी कामगार असंगठित क्षेत्र में काम करते हैं जिनमें, किसान, खेतिहर मजदूर, छोटे-छोटे उद्योगों, व्यावसायिक केंद्रों और दुकानों में काम करने वाले लोग शामिल हैं। लॉकडाउन की घोषणा से पहले इन वर्गों के लोगों की हिफाजत के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की अवयश्यकता थी लेकिन सरकार ने उनकी परवाह किये बिना पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया।

सोनिया गांधी ने कांग्रेस सरकारों, पार्टी के सभी प्रमुख संगठनों और कार्यकर्ताओं का कोविड-19 महामारी को हराने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया और कहा कि किसी महामारी के लिए देश, राज्य, विचारधारा, राजनीतिक दल, लिंग, जाति या उम्र का भेद नहीं होता है। इसका हमारे भविष्य पर बुरा असर होता है इसलिए सबको मिलकर इस महामारी को हराना है।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment