राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने देशवासियों को दी रामनवमी की बधाई

Last Updated 02 Apr 2020 11:57:48 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी देशवासियों को रामनवमी के पर्व की बधाई दी है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच देशभर में आज घरों में ही रामनवमी मनाई जा रही है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

रामनवमी पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट कर कहा, "रामनवमी के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान राम का आदर्श जीवन हमें सदाचार, सहनशीलता, सहृदयता और मैत्री-भाव का संदेश देता है।"

महामहिम ने जनता से आग्रह करते हुए कहा, "आइए, राम नवमी के इस पर्व पर हम, अपने जीवन में श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करने और गौरवमयी भारत के निर्माण का संकल्प लें।"


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर बधाई संदेश में कहा, "रामनवमी के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीराम!"


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी रामनवमी के मौके पर ट्वीट कर कहा, "श्रीरामनवमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हम सभी के लिए श्रद्धा और शक्ति के प्रेरणा पुंज हैं। जय श्रीराम!"


गौरतलब है कि चैत्र मास की शुक्लपक्ष नवमी को रामनवमी का त्योहार मानाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु के 7वें अवतार भगवान राम का जन्म हुआ था।
 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment