पीएम मोदी आज जी-20 सम्मलेन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे शिरकत, कोरोना को हराने पर चर्चा

Last Updated 26 Mar 2020 09:16:43 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव पर आज (गुरुवार) कोरोना वायरस से मुकाबले की रणनीति बनाने के लिए जी-20 देशों के राष्ट्र प्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार ये सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रहा है। इसलिए इसे जी-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है। इस बार सऊदी अरब जी-20 सम्मेलन का आयोजन कर रही है।

बुधवार को ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज की बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसका असर कम करने के उपाय पर पर पर प्रभावी चर्चा होगी।

खुद पीएम मोदी ने कहा है कि वो आज इस मुद्दे पर पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं।

जी-20 बैठक के दौरान कोरोना वायरस के इलाज को लेकर व्यापक चर्चा होने की उम्मीद है। इस दौरान सदस्य देश एक पैकेज की भी। घोषणा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि जी-20 शिखर सम्मेलन में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं।

उम्मीद की जा रही है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने जा रहे इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम को 5.30 बजे से लकर शाम 7 बजे तक हो सकती है।

इधर कोरोना वायरस से इस वक्त 172 देश प्रभावित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19500 को पार कर चुकी है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment