पाक ने भारतीय अग्रिम चौकियों पर की गोलीबारी

Last Updated 24 Feb 2020 01:41:21 AM IST

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।


पाक ने भारतीय अग्रिम चौकियों पर की गोलीबारी (symbolic picture)

पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक तंगधार और केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर शनिवार शाम को स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया। उन्होंने बताया कि अपराह्न चार बजे से रात साढ़े ग्यारह बजे तक हुई गोलीबारी का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया है।

पाकिस्तान की तरफ से यह गोलीबारी आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसाने के उद्देश्य से की गई लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादियों की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल सतर्क हैं। उन्होंने बताया कि सीमा पार इस समय बड़ी संख्या में प्रशिक्षित आतंकवादी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों की इन गतिविधियों को लेकर बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर  में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अभी भी काफी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए तैयार हैं लेकिन भारतीय सैनिक भी पूरी तरह सतर्क है।

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment