ट्रंप-मोदी गुजरात में सोमवार को करेंगे रोड शो, शाह ने की समीक्षा

Last Updated 23 Feb 2020 03:51:29 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान कल यहां दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होने वाले ‘नमस्ते’ ट्रंप कार्यक्रम की तैयारियों की गृहमंत्री अमित शाह ने आज समीक्षा की।


ट्रंप-मोदी रोड शो गुजरात में होगा

शहर के मोटेरा इलाके में पुननिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रपति ट्रंप का संयुक्त संबोधन होगा। इससे पहले जाने माने सूफी संगीतकार कैलाश खेर समेत कई कलाकार अपनी प्रस्तुतियां भी देंगे। श्री शाह इस स्टेडियम का स्वामित्व रखने वाले गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी हैं। ट्रंप-मोदी गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’।
         
राष्ट्रपति ट्रंप कल अपरान यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगे जहां प्रधानमंत्री मोदी उनका स्वागत करेंगे। यह किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली गुजरात यात्रा होगी। श्री मोदी स्वयं लगभग एक घंटे पहले नयी दिल्ली से यहां पहुंचेगे। हवाई अड्डे पर ही भव्य स्वागत के बाद श्री ट्रंप श्री मोदी के साथ 20 किमी से भी अधिक लंबे ‘इंडिया रोड शो’ में शिरकत करेंगे। इसके बाद नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा। दोनो कार्यक्रमों के मद्देनजर 11 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।
         
इस बीच, श्री ट्रंप के साबरमती आश्रम आने को लेकर हालांकि अब भी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है पर वहां के ट्रस्टी अमृत मोदी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति कुछ समय के लिए वहां पहुंचेगे। आश्रम परिसर में श्री ट्रंप के स्वागत के लिए काफी तैयारियां भी की गयी हैं।
         
बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान ही वह यहां राणिप इलाके में स्थित महात्मा गांधी के इस ऐतिहासिक आश्रम पर पहुंचेगे जहां यहां आने वाले हर बड़े राष्ट्राध्यक्ष को पारंपरिक तौर पर लाया जाता रहा है। वह और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप, श्री मोदी के साथ आश्रम में साबरमती नदी के किनारे भी कुछ समय गुजारेंगे।
       
हवाई अड्डे से ही शुरू होने वाले रोड शो के दौरान सड़क के किनारे बने कई मंचों पर कलाकार भारतीय संस्कृति की झांकी प्रस्तुत करते हुए रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे। श्री ट्रंप की इस या के मद्देनजर शहर में यातायात मार्ग में व्यापक फेरबदल किया गया है।


         
इस बीच, कुछ घंटों की इस यात्रा को लेकर आज पूर्वाभ्यास भी किया गया। उधर, श्री मोदी ने ट्विट कर कहा है कि भारत राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की राह देख रहा है। यह सम्मान की बात है कि वह कल हमारे साथ होंगे और उनकी यात्रा की शुरूआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम के साथ होगी।
          
यहां के कार्यक्रम के बाद कल दोपहर बाद श्री मोदी और श्री ट्रंप नयी दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

वार्ता
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment