महंत नृत्य गोपालदास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष

Last Updated 20 Feb 2020 06:57:52 AM IST

महंत नृत्य गोपालदास को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का अध्यक्ष सह प्रबंधन नियुक्त किया गया है।


नई दिल्ली : ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ के पदाधिकारियों ने बुधवार को ग्रेटर कैलाश स्थित कार्यालय में पहली बैठक की।

विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) नेता और मंदिर निर्माण की देखरेख में जुटे चंपत राय को महामंत्री नियुक्त बनाया गया है। प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव और नेहरू मेमोरियल लाइब्रेरी के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को भवन निर्माण समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

नवगठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की बुधवार को दिल्ली में के. पारासरन के निवास पर पहली बैठक हुई। बैठक में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा राम मंदिर आंदोलन के लिए गठित श्रीराज जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को नए ट्रस्ट का अध्यक्ष एवं प्रबंधन नियुक्त किया गया है।

विश्व हिन्दू परिषद् के नेता चंपत राय को न्यास के महासचिव का दायित्व सौंपा गया है जबकि स्वामी गोंिवंद देव गिरि जी को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।  वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी रहे नृपेन्द्र मिश्रा को भवन निर्माण समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

बैठक के बाद जारी प्रस्ताव में कहा गया है कि न्यास का मुख्यालय अयोध्या में रहेगा। अयोध्या में ही एसबीआई की शाखा में ट्रस्ट का बैंक खाता खोलने का निर्णय किया गया है। चंपत राय, स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज (पुणे) और अनिल कुमार मिश्र को ट्रस्ट से धन निकालने के लिए चेक पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकृत किया गया है। मंदिर निर्माण के लिए तिथि तय करने के लिए ट्रस्ट की अगली बैठक 15 दिनों के भीतर अयोध्या में होगी। मंदिर निर्माण के लिए अप्रैल महीने में कोई तिथि तय की जाएगी। रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर अयोध्या में भारी भीड़ होती है इसलिए संभव है कि यह तिथि हनुमान जयंती के बाद तय की जाए।
 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment