शाहीनबाग वैलेंटाइंस-डे पर PM मोदी को देना चाहता है तोहफा

Last Updated 14 Feb 2020 10:19:09 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी के शाहीनबाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ लगभग दो महीने से प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि 14 फरवरी को वैलेंटाइंस-डे के मौके पर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्यार का पैगाम देना चाहती हैं।


शाहीन बाग (फाइल फोटो)

शाहीनबाग में पिछले करीब 2 महीने से महिलाएं और बच्चे सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी वजह से कालिंदीकुंज मार्ग बंद है।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है, "सरकार का कोई नुमाइंदा आए, हमसे बात करे और हमको आश्वस्त करे कि हम कानून वापस ले रहे हैं।"

वैलेंटाइंस-डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शाहीनबाग में प्यार का पैगाम देने के लिए गुरुवार को 'मोदी तुम कब आओगे' सेलिब्रेशन हुआ और प्रधानमंत्री मोदी के लिए शाहीनबाग के लोग एक टेडी बियर लेकर आए और ये संदेश देने की कोशिश की कि "प्रधानमंत्रीमोदी, आप आइए और हमसे बात करिए, नफरत मत करिए।" साथ ही कहा कि "शाहीनबाग आइए, प्यार के त्योहार का जश्न मनाइए, प्यार बांटिए और अपना तोहफा लेकर जाइए।"

शाहीन बाग में एक प्रदर्शनकारी तासीर अहमद ने कहा, ‘‘चाहे, प्रधानमंत्री मोदी या गृहमंत्री अमित शाह आएं या कोई और, वे आ सकते हैं और हमसे बात करें। अगर वह हमें समझा देंगे कि जो भी हो रहा है वो संविधान के खिलाफ नहीं है तो हम अपना यह प्रदर्शन खत्म कर लेंगे।’’

उन्होंने कहा कि सरकार के दावे के मुताबिक सीएए ‘नागरिकता देगा ना कि किसी की नागरिकता लेगा’ लेकिन कोई भी ये नहीं बता रहा कि यह देश के लिए मददगार कैसे होगा।

शाहीनबाग में हुए इस कार्यक्रम में कई प्रदर्शनकारी खफा भी नजर आए। कुछ महिलाओं का कहना है कि जामिया में दो दिन पहले छात्रों के साथ मारपीट की गई और दो दिन बाद इस तरह का कार्यक्रम शाहीनबाग में करना एक गलत संदेश देना है।

उन्होंने कहा कि 17 फरवरी को शाहीनबाग में सड़क पर चल रहे प्रदर्शन को लेकर फैसला आना है और जिन्होंने भी यह कार्यक्रम तय किया, उन्होंने ज्यादा लोगों से नहीं पूछा। कई लोग बीच में से उठकर चले गए। ये उन्हें अच्छा नहीं लगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी पिछले साल 15 दिसंबर से यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

आईएएनएस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment