कांग्रेस गणतंत्र दिवस पर विधानसभा क्षेत्रों में संविधान की प्रस्तावना का पाठ करेगी

Last Updated 24 Jan 2020 11:05:15 PM IST

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि जब देश गणतंत्र दिवस मनाएगा, उसके सदस्य विधानसभा क्षेत्रों में संविधान की प्रस्तावना का पाठ करेंगे और उसका अक्षरश: पालन करने की शपथ लेंगे।


गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह कार्यक्रम संविधान में मौलिक अधिकारों की दी गई गारंटी को रेखांकित करने के लिए है जो भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से खतरे में है।       

उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को 20 प्रमुख पार्टियों ने बैठक कर उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों के प्रति विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये शांतिपूर्ण तरीके से सरकार का ध्यान आकषिर्त कराने और संविधान की रक्षा करने का फैसला किया। इसलिए महत्वपूर्ण दिनों पर संविधान में निहित हमारे पंथनिरपेक्ष, समाजवादी लोकतांत्रित गणतंत्र के मौलिक सिद्धांत की रक्षा के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा       

उन्होंने कहा, इस रविवार 26 जनवरी को जब पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा होगा तब कांग्रेस सदस्य संविधान के समर्थन और रक्षा के लिए बाहर निकलेंगे जो इसी दिन 1950 में लागू हुआ था।       

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘यह प्रत्येक कांग्रेस पुरुष और महिला का कर्तव्य है कि वह इस पवित्र दस्तावेज की रक्षा करे, इसमें निहित मौलित सिद्धांतों और मूल्यों की रक्षा करें। ध्वाजरोहण के कार्यक्रम के साथ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर संविधान के प्रस्तावना का पाठ करेंगे।’’  

   

उन्होंने कहा कि रोजाना लाखों लोग कॉलेज और संस्थानों में मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं लेकिन उसका व्यवहार पूरी तरह से असंवेदनशील और लापरवाह है।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment