सीएबी विरोध : असम में प्रदर्शनकारियों ने विधायक का घर, वाहन फूंके

Last Updated 12 Dec 2019 09:31:09 PM IST

संसद से पारित नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेता जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को एक विधायक के घर, वाहनों और सर्किल ऑफिस को आग के हवाले कर दिया।


असम मे सीएबी विरोध

सरकार ने कार्रवाई करते हुए गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर सहित मुख्य पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया।

गुवाहाटी का नया पुलिस प्रमुख दीपक कुमार के स्थान पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को बनाया गया है, जबकि अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकेश अग्रवाल का भी तबादला कर दिया गया है।

गुवाहाटी में सेना ने फ्लैग मार्च किया। प्रशासन ने गुरुवार 12 बजे से राज्य में अगले 48 और घंटों के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। यहां तक कि अधिकांश एयरलाइनों ने डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी से उड़ानें रद्द कर दीं और ट्रेन की आवाजाही रोक दी गई है।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों से शांत होने और शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने यहां एक बयान जारी कर लोगों से आग्रह कर कहा, "मैं असम के लोगों को उनकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन देता हूं। कृपया आगे आए और शांति के लिए प्रयास करें।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि लोग इस अपील को समझदारी से समझेंगे।"

अधिकारियों ने कहा कि उग्र हुए प्रदर्शनकारियों ने चबुआ में विधायक बिनोद हजारिका के घर में आग लगा दी और वाहनों और सर्कल ऑफिस को भी आग के हावले कर दिया।

बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर गुरुवार सुबह जहां कर्फ्यू तोड़ा गया था, उस स्थान पर सेना फ्लैग मार्च कर रही है।

एनएससीबीआई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा, "इंडिगो एयरलाइंस ने कोलकाता से गुवाहाटी आने वाही एक फ्लाइट को रद्द कर दिया है। प्रदर्शन के मद्देनजर अधिकतर एयरलाइंस ने डिब्रूगढ़ आने वाली ज्यादातर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, डिब्रूगढ़ से फंसे हुए यात्रियों को वापस लाने के लिए इंडिगो फेरी विमान का संचालन करेगी।"



पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर यात्री ट्रेन परिचालन को निलंबित करने का निर्णय बुधवार रात लिया गया।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment