उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को फांसी पर लटका दो या गोली मार दो

Last Updated 07 Dec 2019 10:15:21 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बलात्कार पीड़िता की मौत से आहत पिता ने हत्यारों को जल्द से जल्द मौत की सजा दिये जाने की गुहार लगायी है।


(फाइल फोटो)

जिले के बिहार क्षेत्र में गुरुवार तड़के बलात्कार पीड़िता को जिंदा जला दिया गया था। करीब 90 फीसदी जली हालत में पीड़िता को लखनऊ से एयर एंबुलेंस से ले जाकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया।

बेटी की मौत से आहत 65 वर्षीय पिता ने शनिवार को कहा, ‘‘मेरे परिवार को रुपया पैसा नहीं चाहिये। मेरी बेटी को इंसाफ चाहिये। मौत का बदला सिर्फ मौत होता है। बेटी की मौत के गुनहगारों को बगैर देर किये फांसी मिले या उन्हें दौड़ा कर गोली मार दी जाये।’’

बुजुर्ग ने कहा कि उनके परिवार को आरोपी जान की धमकी सरेआम देते थे। मुकदमा वापस न लेने या मुंह खोलने पर जान से मारने और आग के हवाले करने की धमकी उनकी बेटी और परिजनों को कई बार मिली। पुलिस को इसकी जानकारी दी लेकिन वे हर बार उन्हें टरका देते थे।ॉ

उन्होंने कहा कि बेटी की मौत की खबर उन्हें समाचार पत्र से आज सुबह मिली। जिला अथवा पुलिस प्रशासन का कोई अधिकारी उन्हें इसकी सूचना देने नहीं आया। यहां तक की कोई नेता या क्षेत्रीय विधायक भी उनके परिवार की खैरियत पूछने नहीं आया।

पीड़िता के भाई ने कहा कि उसकी बहन को तब न्याय मिलेगा जब उसके साथ क्रूरता करने वाले उन सभी आरोपियों का भी वही हश्र हो जो ‘उसकी बहन ने झेला।’

उन्होंने दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘‘उसने मुझसे मिन्नत की कि भाई मुझे बचा लो। मैं बहुत दुखी हूं कि मैं उसे बचा नहीं सका।’’

उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों को या तो मुठभेड़ में मारा जाए या फांसी पर लटका दिया जाए। उन्हें जीने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां से बिहार जाएंगे। आरोपियों ने पहले ही उसे जला दिया है और अब हम उसे दफनाएंगे।’’

इस बीच बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद कानून व्यवस्था कायम रखने के लिये बिहार कस्बे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। कस्बे में सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्रामीण पिछले दो दिनों से अपने घरों में दुबके हुये हैं।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में लापरवाही बरतने की पुष्टि होने पर पुलिस अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

गौरतलब है कि पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। बलात्कार के आरोपियों सहित पांच लोगों ने पीड़िता को अदालत जाते समय आग के हवाले कर दिया था।

वार्ता/भाषा
उन्नाव/नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment