किसके सिर पर ताज, फैसला 24 अक्तूबर को

Last Updated 24 Oct 2019 04:29:28 AM IST

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के लिए सोमवार को हुए चुनाव के मतों की गिनती बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में की जायेगी।


महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019

बिहार में समस्तीपुर लोकसभा व पांच विधानसभा सीटों समेत विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं की 51 सीटों के लिए हुए उप चुनाव के मतों की गिनती भी बृहस्पतिवार को ही होगी।

मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और दोपहर तक रुझान आने शुरू हो जायेंगे जबकि शाम तक ज्यादातर सीटों के नतीजे आ जाने की उम्मीद है। चुनाव आयोग के अनुसार मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

मतदान केन्द्रों के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं और उसके पास-पास के क्षेत्रों को सील कर दिया गया है।  मतदान केन्द्रों पर हर दौर के नतीजों की घोषणा के लिए पर्याप्त इंतजाम किये गये हैं और मीडियाकर्मियों के लिए भी विशेष व्यवस्था की गयी है।

मतदान के नतीजे चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे और आयोग ने इसके लिए एक ऐप भी बनायी है। कोई भी मतदाता इस ऐप पर चुनाव के नतीजे देख सकता है। मतदान केन्द्रों पर मतगणना अधिकारियों, पर्यवेक्षकों और सुरक्षाकर्मियों तथा अन्य अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में 60 और हरियाणा में 65 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। महाराष्ट्र की 288 सीटों के लिए 3000 से अधिक तथा हरियाणा में 90 सीटों के लिए 1100 से अधिक उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है।

एजेंसियां
नई दिल्ली/पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment